Affiliate Marketing क्या है? Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए? घर बैठे एफ्लीट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाएं?

जी हाँ दोस्तों आज मैं बात करने वाला हूँ इंडिया की टॉप टॉप 6 एफिलिएट मार्केटिंग कंपनी प्रोवाइडर कम्पनीज़ जो आपको देती हैं घर बैठे एफ्लीट मार्केटिंग से अच्छा पैसा कमाने का मौका। दोस्तों एफ्लीट मार्केटिंग वह प्लेटफॉर्म जहाँ आप जुड़कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। और सबसे बड़ी बात यह दोस्तों की आपको यहाँ पर कोई इन्वेस्टमेंट करने की जरुरत भी नहीं हैं बस आप फ्री में ही जुड़ सकते हैं।  और इसपर ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह से काम कर सकते हैं।  तो दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा की वो कौन सी बेस्ट कम्पनीज़ हैं जो देती हैं आपको बेस्ट कमीशन। तो दोस्तों चलिए शुरू करते हैं। 
 
Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye
Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye
नमस्कार दोस्तों मैं हु सूरज पांडेय और आप देख रहें हैं SKP Technical आपका बहुत बहुत स्वागत हैं हमारे पेज पर। जहाँ पर आपको मिलता है हर प्रॉब्लम का बेस्ट सोल्युशन। तो दोस्तों आज हम एफ्लीट मार्केटिंग के बारे में विस्तार से जानेंगे। तो तो दोस्तों चलिए शुरू करते हैं। 

Affiliate Marketing Progrem क्या होता हैं ?

दोस्तों सबसे पहले हम यह जानेंगे की एफ्लीट मार्केटिंग क्या होती हैं। दोस्तों  एफ्लीट मार्केटिंग वह प्रोग्राम होता हैं जिसमे बड़ी बड़ी अपने प्रोडक्ट सेल करने के लिए लोगो से जुडते हैं।  इस प्रोग्राम के जरिये कंपनीस आपको अपना प्रोडक्ट सेल करने के लिए देती हैं जब आप उन प्रोडक्ट को सेल करते हैं तब वह आपको उस पर कुछ परसेंट कमीशन देती हैं यह कमीशन उस प्रोडक्ट की वैल्यू पर आधारित होता हैं। (जैसे आप एक हजार का फ़ोन सेल करते हैं। और उसपर दस प्रतिशत का कमीशन हैं तो आपको सौ रुपये मिलेंगे।) सभी प्रोडक्ट की अलग अलग वैल्यू होती हैं। और सभी प्रोडक्ट पर अलग अलग कमीशन होता हैं.

कौन कौन सी कंपनी Affiliate Marketing Progrem कंपनी हैं। 

दोस्तों अब हम टॉप 6 एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम कंपनी के बारे में जानेंगे। नीचे सभी एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम कंपनी के नाम, उनकी कार्यप्रणाली , पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया विस्तारपूर्वक बताई गयी हैं। 

1. Amazon Associates – दोस्तों एफ्लीट मार्केटिंग में सबसे पहले नाम आता हैं Amazon का। दोस्तों आपने भी इसका नाम सुना होगा।  यहाँ पर पांच हजार से ज्यादा प्रोडक्ट्स पर एफ्लीट मार्केटिंग सिस्टम के जरिये कमीशन प्रदान करती हैं। दोस्तों अगर आपके पास यूट्यूब चैनल या कोई ब्लॉग या वेबसाइट हैं तो वह पर आप इनके आकर्षक बैनर भी लगा सकते हैं। जिससे कोई विज़िटर अगर वह से कोई प्रोडक्ट परचेस करता हैं तब आपको इनकम होगी। Amazon एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम से जुड़ने के लिए ज्वाइन नाउ पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Join Now with Amazon

 

2. Flipkart – दोस्तों फ्लिपकार्ट बहुत ही फेमस और लोगो की बहुत ही पसंदीदा ई कॉमर्स कंपनी हैं। लोग यहाँ से सुई से लेकर हाथी तक की चीज़ें यही से खरीदते हैं। यह भी एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम ऑर्गनाइज करती है। आज फ्लिपकार्ट एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम से लाखों लोग जुड़कर पैसा कमा रहें हैं। यहाँ पर आपको सभी प्रोडक्ट पर हाई लेवल कमीशन दिया है। दोस्तों यहाँ पर भी अगर आपके पास यूट्यूब चैनल या कोई ब्लॉग या वेबसाइट हैं तो वह पर आप इनके द्वारा दिए गए आकर्षक बैनर भी लगा सकते हैं। जिससे कोई विज़िटर अगर वह से कोई प्रोडक्ट परचेस करता हैं तब आपको इनकम होगी। फ्लिपकार्ट एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम से जुड़ने के लिए ज्वाइन नाउ पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Join Now with Flipkart


3. Godaddy – दोस्तों Godaddy का नाम तो सुना ही होगा। यह बहुत ही फेमस होस्टिंग और डोमेन प्रोवाइडर कंपनी हैं। जिससे लोग अपना बिज़नेस स्टार्ट करते हैं। आज के ज़माने में हर काम ऑनलाइन हो गया हैं। लोग अपना बिज़नेस ऑनलाइन शिफ्ट कर रहें हैं। दोस्तों आप इनके एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम से जुड़कर काफी अच्छी इनकम कर सकते हैं। इसकी एक खासियत यह है की इस सिस्टम आपको अपने एफ्लीट प्रोडक्ट को डिलीवर होने का वेट नहीं करना पड़ता हैं। जैसे ही कोई आपके द्वारा दिए गए एफ्लीट लिंक से कोई भी प्रोडक्ट खरीदता हैं वैसे ही आपका कमीशन आपके डैशबोर्ड में दिख जायेगा। दोस्तों अगर आपका यूट्यूब चैनल या कोई ब्लॉग या वेबसाइट जो टेक्निकल से जुड़ा हो तो वहां पर आप इनका बैनर जरूर लगाए। जिससे आपके विज़िटर वह से आपके एफ्लीट प्रोडक्ट को परचेस करे तो आपको इनकम हो। Godaddy एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम से जुड़ने के लिए ज्वाइन नाउ पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Join Now with Godaddy

4. Snapdeal – दोस्तों अगर आपकी वेबसाइट या यूट्यूब चैनल पर ट्रैफिक रहता हैं तो आप Snapdeal एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम से जुड़कर काफी अच्छा कमिशन कमा सकते हैं। यह अपने सभी प्रोडक्ट पर काफी ज्यादा परसेंट कमीशन देता हैं। इसके बैनर आप वेबसाइट पर लगा सकते हैं और दिए गए लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर करके इनकम कर सकते हैं। स्नैपडील पर लगभग सभी प्रोडक्ट्स पर एफ्लीट कमीशन मिलता हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आप उनका कमीशन चार्ट देख सकते हैं। Snapdeal एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम से जुड़ने के लिए ज्वाइन नाउ पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Join Now with Snapdeal

5. Jabong – दोस्तों जबोंग सबसे अलग कंपनी हैं। फ्रेंड्स आप जानते हैं की आजकल हर कोई कपडे का शौकीन होता हैं। इस पर कपडे और शूस और अन्य प्रोडक्ट्स मिलते है। दोस्तों आप जबोंग के जबोंग एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम से जुड़कर अच्छी इनकम कर सकते हैं। इसके बैनर को वेबसाइट पर लगा सकते हैं।  और लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं। आप तो जानते ही है की कपडे हर किसी की जरुरत होती है। अगर आप किसी के लिए या साथ ही आप खुद के लिए भी लेते हैं तो भी आपको इनकम होगी। यह कंपनी आपको पांच से दस परसेंट तक कमीशन तक कमीशन देती हैं। Jabong एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम से जुड़ने के लिए ज्वाइन नाउ पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Join Now with Jabong

6. Make My Trip – दोस्तों यह एक पॉपुलर और सबसे एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम हैं। अगर आप टिकट बुकिंग ,होटल ,फ्लाइट टिकट , रिचार्ज , DTH रिचार्ज आदि करते हैं तो आपको यहाँ से आसान और बेस्ट कमीशन मिल सकता है। और आप इनके बैनर को भी वेबसाइट में ऐड कर सकते हैं। और साथ ही लिंक को शेयर कर सकते हैं। जिसके जरिये कोई कुछ भी (टिकट बुकिंग ,होटल ,फ्लाइट टिकट , रिचार्ज ,DTH रिचार्ज) आदि करता हैं तो आपको हाई परसेंट में इनकम होगी। Make My Trip एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम से जुड़ने के लिए Join Now पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Join Now with MakeMyTrip

 

तो दोस्तों यह हैं इंडिया टॉप 6 एफ्लीट मार्केटिंग प्रोग्राम कंपनी। जिससे जुड़कर आप अच्छी इनकम कर सकते हैं। अगर आपके मन में किसी प्रकार का कोई प्रश्न हैं तो कमेंटस करे। मुझे मेल करें।  मैं आपको जल्द से जल्द रिप्लाई देने की कोशिश करूँगा। आशा करता हु आपको मैं अच्छी तरह जानकारी दी होगी। किसी प्रकार का सुझाव व सहायता आमंत्रित हैं। 

By Suraj Pandey

My Solution Hindi - Online Internet Ki Jankari, Hindi Me Jankari, Blogging in Hindi, Online Shopping Tips, SEO, Make Money, Google Adsense, Job, Lifestyle, Internet, Tips and Tricks, Technical, Smartphone, Computer, Laptop, Online Banking, YouTube Channel, Website, Blogger, Social Media Activities, Latest, and more info.

7 thoughts on “Affiliate Marketing क्या होता हैं in Hindi | Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye”

Leave a Reply

Your email address will not be published.