BIG News ! Paytm दे रहा है 2 लाख तक लोन , एक क्लिक पर मिलेगा इंस्टेंट अप्रूवल !

BIG News ! Paytm दे रहा है २ लाख तक लोन , एक क्लिक पर मिलेगा इंस्टेंट अप्रूवल।

Online Loan Kaise Apply Karen  

दोस्तों क्या आप Paytm  यूजर है। यदि हाँ तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। अब Paytm  आपको दे रहा है २ लाख तक का लोन वो भी एक निश्चित अवधि के इंट्रेस्ट फ्री सिस्टम के साथ। दोस्तों जैसा आप सब जानते है की इस कोरोना काल में लोगो के काम , बिज़नेस , जॉब इत्यादि पर बहुत बुरा असर पड़ा है। तो ऐसी स्थिति में अगर आपको Paytm  की तरफ से अगर आपको 2 लाख तक लोन मिल जाता है। तो आप आसानी के साथ कोई बिज़नेस , ऑफिस , या शॉप ओपन कर सकते है। और अपनी जीविका आसानी से चला सकते है। Paytm के मालिक विजय शेखर शर्मा का कहना है इस स्कीम का मकसद इस टाइम लोगो की हेल्प करना है और अपने ग्राहक बढ़ाना है। दोस्तों आप इस लोन के लिए Eligible है या नहीं यह जानने के लिए आपको कही जाने की या कोई डाक्यूमेंट्स देने की कोई आवश्यकता नहीं है। बल्कि यह काम आप अपने Paytm एप्लीकेशन में ही कर सकते है। अब आपके मन में सवाल आता होगा की Paytm से लोन लेने के लिए क्या प्रोसेस है।  क्या क्या डाक्यूमेंट्स लगेंगे। कितने दिन में अप्रूवल मिलेगा।  कितने दिन में लौटना होगा। और Interest Rate यानि ब्याज दर कितनी होगी। तो आइये जानते है इन सभी सवालों के जवाब। 

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है सूरज पांडेय मैं एक ब्लॉगर और एक YouTuber हूँ। और My Solution Hindi के इस ब्लॉग पृष्ठ पर आप सभी का स्वागत करता हूँ। 

  • Paytm से लोन लेने के लिए क्या क्या डाक्यूमेंट्स लगेंगे

दोस्तों कोई भी बैंक ,फाइनेंशियल कंपनी आपको तभी लोन देती है। जब आप उसके योग्य हो। यानि साफ शब्दों में कहे तो आप लोन वापस करने में सक्षम हो। इसलिए हमारे मन में सवाल आता है की Paytm से लोन लेने के लिए क्या क्या डाक्यूमेंट्स लगेंगे? तो दोस्तों मैं आपको दूँ , की Paytm से लोन लेने के लिए आपको किसी प्रकार के डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। क्योकि Paytm की KYC करते समय आपके importent documents ( जैसे आधार कार्ड , पैन कार्ड ) इत्यादि पहले ही ले लिए जाते है। इसलिए बाद में किसी डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता नहीं होती है। बल्कि Paytm खुद आपकी योग्यता तय करेगा। हालाँकि योग्यता में वह क्या क्या देखेंगे इसको लेकर Paytm ने कुछ स्पष्ट नहीं किया है। अनुमान है की Paytm आपके द्वारा किये गए ट्रांसक्शन के आधार पर आपकी योग्यता तय करेगा की आप लोन लेने के लिए योग्य है या नहीं। 

  • कितने दिन में अप्रूवल मिलेगा –

दोस्तों यह एक बहुत ही महत्वूर्ण सवाल है की Paytm से लोन लेने के लिए अप्लाई करने के कितने दिन बाद अप्रूवल मिलेगा? क्योकि अक्सर देखता जाता है की जब भी आप किसी बैंक या फाइनेंशियल कंपनी में लोन के लिए अप्लाई करते है तो आपके डाक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन इत्यादि में बहुत समय लग जाता है। कभी कभी तो 7 दिन से 15 दिन या महीने तक लग जाते है। तो ऐसी स्थिति में ग्राहक के मन में ये सवाल आता है की Paytm से लोन लेने के लिए अप्लाई करने के कितने दिन बाद अप्रूवल मिलेगा। लेकिन आपको बता दें की Paytm से लोन लेने के लिए अप्लाई करने के बाद अप्रूवल के लिए आपको अधिक समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा बल्कि यदि आप लोन पाने के योग्य पाए जाते है तो आपको यहाँ इंस्टेंट अप्रूवल यानि 5 से 10 मिनट में आपको अप्रूवल मिल जाता है। 

                                     Apply for Online Loan in Hindi

online loan kaise prapt karen

  • कितने दिन में लौटना होगा – 

दोस्तों Paytm से लोन लिया है तो लौटना तो पड़ेगा ही। तो ऐसे में Paytm से लोन लेने वालों के मन में एक और सवाल आता है की लोन को कितने समय में लौटना होगा? तो दोस्तों Paytm ने लोन में दी गयी राशि को वापस करने की जो अवधि तय की है वह 18 से 36 माह है। यानि 18 से 36 माह के भीतर आपको लोन की पूरी रकम ( राशि ) को लौटना होगा। अब तक सैकड़ो लोगो को इस योजना के तहत लोन दे चुके Paytm का कहना है की इस वर्ष के अंत तक करीब 10 लाख लोगो को लोन देने की उसकी योजना है। ऐसा करने का उसका मकसद अपने ग्राहक को बेहतर सुविधा और अपने ग्राहक की संख्यां के बढ़ोत्तरी करना बताया है। जिसके लिए Paytm ने NBFC और कई अन्य बैंको के साथ हाथ ( समझौता किया है ) मिलाया है 

  • Paytm से लोन लेने के लिए क्या प्रोसेस है –

दोस्तों अब सभी सवालों के मिलने के बाद मन में एक महत्वपूर्ण सवाल आता है कि , Paytm से लोन लेने के लिए अप्लाई ( आवेदन ) कैसे करें। तो दोस्तों यह हम आपको स्टेप by स्टेप बताएँगे की आप कैसे ऑनलाइन लोन के लिए अप्लाई करेंगे। 

1. सबसे पहले आपको अपने Paytm एप को ओपन करना है , और फाइनेंशियल सर्विस के ऑप्शन पर जाना है। 

2. अब आपको ‘पर्सनल लोन’ के ऑप्शन पर क्लिक करके अप्लाई करना होगा।

3. अब आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो जायेगा। उस फॉर्म आपसे आपकी व्यक्तिगत जानकारी ( जैसे नाम , नंबर , पैन नंबर , आधार नंबर , बैंक अकाउंट नंबर , आपके कार्य क्या करते है Business , JOB , Self Employed ) भरना होगा।

4. इसके बाद आपकी योग्यता चेक की जाएगी। 

5. यदि आप लोन पाने के योग्य पाए जाते है तो लोन की राशि आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी। 

                                   
  • सभी ऑनलाइन लोन अप्लाई
  • ऑनलाइन लोन कैसे ले

Note – यदि आप Paytm यूजर नहीं है फिर भी लोन प्राप्त करना चाहते है। तो आप Google Play Store से Paytm एप को डाउनलोड करके इनस्टॉल कर लीजिये या नीचे दिए गए Download Paytm के बटन पर क्लिक करके यहाँ से भी डाउनलोड करके इनस्टॉल कर सकते है। उसके बाद आपको Paytm में में अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनाने के बाद अपने नजदीक में Paytm KYC Center में जाकर अपनी KYC करवा लीजिये। उसके बाद आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते है। 

                                Download Paytm App

आशा करते है दोस्तों यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। आज अपने क्या सीखा इसके बारे में कमैंट्स में जरूर बताइये साथ ही यह आर्टिकल आपको कैसा लगा इसके बारे में भी। और ऐसे ही आर्टिकल के लिए हमें सब्सक्राइब करके हमारे परिवार का हिस्सा जरूर बने                              धन्यवाद

Leave a Comment